• Home
  • India
  • कैलिफोर्निया पहुंचे राहुल ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ
India Politics Top News World

कैलिफोर्निया पहुंचे राहुल ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ

वाशिंगटन: पीएम मोदी के भाषणों का हर कोई मुरीद है। आम लोगो के साथ-साथ अब दूसरी पार्टी के लोग भी उनके भाषणों के मुरीद है। और अब इस लिस्ट में कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी का नाम भी शामिल हो चुका है। हाल ही में राहुल गांधी को अमेरिका के बर्कले में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में इनवाइट किया गया था। जहां उन्होंने कई मुद्दों पर बातें की। पहले उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की उसके बाद में उन्होंने मोदी जी को एक बेहतर वक्ता बताया।

पीएम मोदी के बारे में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपोजिशन का लीडर हूं पर नरेंद्र मोदी मेरे भी पीएम हैं। वह मुझसे भी बेहतर वक्ता हैं। लोगों को मैसेज देना उन्हें बखूबी आता है। पर बीजेपी लीडर्स की वह नहीं सुनते हैं। उनका स्वच्छ भारत का आइडिया मुझे भी पसंद है। विदेश नीति में बैलेंसिंग जरूरी है। श्रीलंका, मालदीव, नेपाल, बर्मा में चीन का दबदबा बढ़ रहा है। आज रूस पाकिस्तान को हथियार बेच रहा है।

ऐसा पहले कभी नहीं होता था। अमेरिका के साथ दोस्ती करना सही है। पर दूसरे देशों के साथ भी रिश्तों को सही करने की जरूरत है। मैंने अमेरिका से काफी कुछ सीखा है और अब इंडिया में अप्लाई कर रहा हूं। पर किसी भी चीज को डायरेक्ट तो नहीं अप्लाई किया जा सकता है।इंडिया में अभी रोजगार क्रिएट करने की कमी है। इंडिया को रोजगार क्रिएट करने की जरूरत है। चीन की नीति पर चलकर रोजगार नहीं क्रिएट कर सकते हैं। इसे डेमोक्रेटिक तरीके से ही करना होगा। नोटबंदी ने देश की इकॉनमी को चोट पहुंचाई।

IMG_20180517_WA0006_1Whats_App_Image_2018_06_12_at_5_33_04_PM

Related posts

अरविंद केजरीवाल पर बनी फिल्म, सेंसर बोर्ड ने कहा पीएम से एनओसी लेकर आओ

Editor

अमेरिका: राष्‍ट्रपति ट्रंप ने किया नॉर्थ कोरिया पर अब तक के सबसे कड़े प्रतिबंधों का ऐलान…

Editor

मायावती और अधिकारी के बीच सरकारी बंगला खाली करने को लेकर ठनी, स्पीड पोस्ट से भेजी चाभी

Editor

Leave a Comment