Crime India Latest News Top News

पुणे में पकड़े गए हाईप्रोफाइल चोरो की गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश

पुणे : महाराष्ट्र के पुणे में रिक्शा, बस, बाइक से सेंधमारी करने वाले चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कोंढवा पुलिस ने फ्लाइट और रेलवे से राजस्थान, उत्तरप्रदेश से आकर पुणे में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस ने इन शातिर चोरों की गैंग का पर्दाफाश किया है। आरोपियों के पास पुलिस से 4 लाख 68 हजार रुपए कीमत का कीमती सामान जब्त किया है।वाहिद खुर्शीत मंसूरी (33, उत्तरप्रदेश), रियासत रियाजुद्दीन मंसूरी (25, भोसरी), रिजवान निजामुद्दीन शेख (25, अजमेर), फैसल जुल्फीकर अंसारी (22, बिजनोर, यूपी), मोहम्मद सलमान झुल्फकार अन्सारी उर्फ सलमान अंसारी (27, उत्तरप्रदेश), मुशरफ यामीन कुरेशी को गिरफ्तार किया गया है।

कोंढवा में कुबेरा पार्क सोसायटी के नरेश मल्होत्रा व शक्ति ननवरे का महंमदवाडी स्थित फ्लैट में दिनदहाड़े चोरीकर 71 हजार रुपए चुरा लिए थे। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज किया था। चोरी करते समय चोरों ने मुंह में रुमाल बांधा हुआ था, साथ ही एक स्थान से ऑटो रिक्शा से सफर करते हुए सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिए थे। सीसीटीवी फुटेज में रिक्शा का नंबर दिखाई नहीं दे रहा था। रिक्शा के आगे 313 नंबर लिखा हुआ था। पुलिस ने रिक्शा को ढूंढ निकाला, जिसके चलते वाहिद मंसूरी आरोपी के बारे में पता चला। उसके बाद पुलिस ने मंसूरी को हिरासत में लिया।

उसके पास से मिली जानकारी और तकनीकी जानकारी के आधार पर पुलिस ने बाकी आरोपियों को हिरासत लेकर पूछताछ की, आरोपियों ने चार चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की। आरोपियों ने कोंढवा, वाकड, निगडी ऐसे तीन पुलिस स्टेशन अंतर्गत चार चोरियां की। इन चोरी का वारदात में 10 लाख 64 हजार रुपए का माल चुराया था। जिसमें से 4 लाख 68 हजार 280 रुपए का माल जब्त किया है।