India Latest News Politics Top News

PM मोदी ने दी आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

नई दिल्‍ली: भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी का आज जन्मदिन है। वो 91 वर्ष के हो गए। उनके जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें बधाई देने आडवाणी आवास पहुंचे हैं। पीएम ने उन्‍हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में उनका बहुत बड़ा योगदान है। पीएम मोदी ने टि्वटर पर लिखा, ‘भारत के विकास में आडवाणी जी का योगदान बहुत बड़ा है। मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल की प्रशंसा भविष्योन्मुखी निर्णय लेने और जनपक्षधर नीतियों के लिए की जाती है. उनकी विद्वता की प्रशंसा सभी राजनीतिज्ञ करते हैं।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘पार्टी के वरिष्ठ नेता का भारतीय राजनीति पर अमिट प्रभाव पड़ा है।

उन्होंने नि:स्वार्थ भावना और सतत परिश्रम से भाजपा को खड़ा किया और आश्चर्यजनक रूप से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया।’ आडवाणी का जन्म कराची (पाकिस्तान) में 1927 को हुआ था। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, ‘जनसंघ से लेकर भाजपा तक हमारी विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने से लेकर संसद में एक कुशल राजनीतिज्ञ के रूप में भारत को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने में आडवाणी जी का भारतीय राजनीति में अद्वितीय योगदान है। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, ‘जनसंघ से लेकर भाजपा तक हमारी विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने से लेकर संसद में एक कुशल राजनीतिज्ञ के रूप में भारत को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने में आडवाणी जी का भारतीय राजनीति में अद्वितीय योगदान है।

हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से उन्हें शुभकामनाएं।’ इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया- श्रद्धेय लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, आपकी दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य के लिये ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

Related posts

यूपी: दो समुदाय के लोग भिड़े जुलूस निकालने को लेकर, पुलिस पर भी किया पथराव

Editor

दक्षिण भारत के सुपरस्टार की होने वाली एक्ट्रेस बहू समांथा को “खाने से ज्यादा पसंद है सेक्स”

Editor

2022 तक किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य, बोले पीएम मोदी…

Editor