India Latest News Politics Top News World

साउथ कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जे को पीएम मोदी ने भेजा दिवाली गिफ्ट, जाने क्या

सियोल: साउथ कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जे इन जुलाई में भारत दौरे पर आए थे। अपने इस दौरे पर उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और उनके फैशन सेंस के मुरीद हो गए। पीएम मोदी जो अक्‍सर अपने आउटफिट की वजह से कई बार चर्चा का विषय बने हैं, उनकी मोदी जैकेट ने अब साउथ कोरिया के राष्‍ट्रपति पर भी जादू चला दिया है। मून जे इन आजकल इन्‍हीं मोदी जैकेट्स में ऑफिस जा रहे हैं। मून ने एक-एक करके कई फोटोग्राफ ट्वीट की हैं और इससे पता लगता है कि उनके पास इन जैकेट्स का काफी अच्‍छा कलेक्‍शन है। पीएम मोदी के फैशन सेंस का असर युवाओं पर है यह बात तो खुद कई फैशन डिजाइनर्स कह चुके हैं लेकिन वर्तमान समय में लगता है कि मून जे इन इसके मुरीद हो गए हैं।

मून, मोदी के फैशन सेंस की तारीफ करने वालों में नया नाम हैं।मून ने अपनी ट्वीट्स में बताया कि उन्‍होंने एक बार पीएम मोदी से कहा था कि वह इन जैकेट्स में काफी अच्‍छे लगते हैं। मून के मुताबिक इसके बाद मोदी ने तारीफ के लिए उनका शुक्रिया भी अदा किया। हाल ही में पीएम मोदी ने राष्‍ट्रपति मून के लिए इसी तरह की कुछ जैकेट्स गिफ्ट में भेजी हैं। मून को यह जैकेट्स पूरी तरह से फिट भी आ गई हैं। अपने ट्विटर हैंडल पर मून ले लिखा, ‘भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे कुछ बेहद खूबसूरत कपड़े भेजे हैं। यह पारंपरिक भारतीय कपड़ों का मॉर्डन अवतार हैं जिन्‍हें मोदी जैकेट के नाम से जाना जाता है और अब कोरिया में भी इसे पहना जा सकता है, यह पूरी तरह से फिट हैं।’

मून ने इसके बाद एक ट्वीट में बताया कि उन्‍होंने अपने भारत दौरे पर पीएम मोदी को किस तरह इन जैकेट्स की वजह से कॉम्‍प्‍लीमेंट किया था और कैसे फिर मोदी ने उनके लिए जैकेट्स भेजी हैं। मून ने इन जैकेट्स के लिए मोदी का शुक्रिया भी अदा किया है। मून को जो जैकेट्स भेजी गई हैं उन पर ‘मोदी जैकेट्स’ टैग भी लगा हुआ है। मोदी जैकेट्स को जेड ब्‍लू के चौहान ब्रदर्स मैन्‍यूफैक्‍चर करते हैं। चौहान ब्रदर्स 80 के दशक से इन जैकेट्स को बना रहे हैं जिस समय मोदी सिर्फ बीजेपी के उभरते हुए नेता के तौर पर जाने जाते थे।

वर्तमान समय में पिछल कुछ वषों से यह ब्रांड इन जैकेट्स को ‘मोदी ब्रांड’ के तहत गुजरात और दूसरे राज्‍यों में 18 आउटलेट्स के जरिए बेच रहा है। मोदी जैकेट को नेहरु जैकेट भी कहते हैं लेकिन साल 2014 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्‍ता में आए तो इस जैकेट को लोग ‘मोदी जैकेट’ कहने लगे।

Related posts

Daily Rashifal 20 July 2018

Editor

बनारस: भक्तों ने खेली बाबा भोले संग होली, लगे हर हर महादेव के जयकारे जमकर उड़े गुलाल

Editor

डोनाल्ड ट्रंप से बोला पाकिस्तान, आतंकवाद को खत्म करने में करें हमारी मदद…

Editor