India Latest News Technology Top News

भारत में हुआ अब तक का सबसे महंगा फ़ोन लॉन्च ,हाईएस्ट फीचर्स के साथ

नई दिल्ली : Oneplus 6T का इंतजार भारत के लोगों को काफी वक्त से था। भारत के मोबाइल लवर्स इस फोन का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आखिरकार कल रात 8:30 बजे यह फोन भारत में भी लॉन्च हो ही गया। एक दिन पहले इस फोन को कंपनी ने न्यूयॉर्क में लॉन्च किया था। उस वक्त इस फोन की सभी स्पेसिफिकेशन को विस्तार में पता चल गई थी लेकिन फोन की कीमत को लेकर संस्पेंस बरकरार था। भारत में इस फोन की कीमत क्या होगी इसका इंतजार सभी को था। आखिरकार सबको इस फोन की भारतीय कीमत का भी पता चल गया। इस फोन की भारत में कीमत 37,999 रुपए से शुरू होगी। इस कीमत में 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा अगर आप 8 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट खरीदेंगे तो आपको 41,999 रुपये कीमत चुकानी पड़ेगी। इस वेरिएंट में यूजर्स को मिडनाइट ब्लैक और मिरर ब्लैक दो कलर के विकल्प मिलेंगे। इनके अलावा इस फोन का सबसे महंगा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाला है। इस वेरिएंट की कीमत 45,999 रुपए है।

इस फोन को खरीदने पर काफी सारे ऑफर्स भी पेश किए गए हैं। अमेजन इंडिया, रिलायंस जियो समेत कई बैंकों ने भी इस फोन को खरीदने पर कई ऑफर पेश किए हैं। जियो ने 5,400 रुपए के कैशबैक दे रही है तो वहीं आईसीआईसीआई और सिटी बैंक क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर ,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा अमेजन पे के जरिए अगर आप नए वनप्लस 6टी की कीमत का भुगतान करेंगे तो आपको 1,000 रुपए का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके अलावा इस फोन के साथ यूजर्स को फ्री डैमेज प्रोटेक्शन, नो कोस्ट ईएमआई के ऑफर्स भी मिलेंगे। आपको बता दें कि इस फोन की बिक्री 1 नवंबर से शुरू होगी। इस स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ 6.41 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। सॉफ्टवेयर के फ्रंट पर, OnePlus 6T OxygenOS पर बेस्ड एंड्रायड 9.0 पाई के साथ आता है। वनप्लस 6 टी को इनोवेशन के अगले स्तर पर ले जाने के लिए इंजीनियर ने काफी मेहनत की है। स्मार्टफोन एक स्क्रीन अनलॉक सुविधा से लैस होगा जो अविश्वसनीय रूप से तेज़ इन-डिस्प्ले अनलॉक अनुभव प्रदान करेगा।

कंपनी ने ओएलईडी स्क्रीन के तहत सबसे तेज़ फिंगरप्रिंट स्कैनर रखा है जो फोन को अनलॉक करने के लिए केवल 0.34 सेकंड लेता है। उपभोक्ताओं के लिए तकनीक को स्मार्ट और व्यावहारिक बनाने में बहुत मेहनत हुई है। OnePlus 6T पर स्क्रीन अनलॉक शक्तिशाली हार्डवेयर और स्वयं-शिक्षण एल्गोरिदम का परिणाम है जो आपकी बॉयोमीट्रिक जानकारी को प्रीलोड करते हैं और इसे अंतर्निहित चिप पर सुरक्षित रखते हैं। आपकी बायोमेट्रिक जानकारी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 में एक समर्पित ‘ट्रस्ट जोन’ में संग्रहीत होती है। जिस वक्त आप अपनी उंगली को स्क्रीन के निर्दिष्ट क्षेत्र पर रखेंगे, इन-डिस्प्ले फ़िंगरप्रिंट स्कैनर हैंडसेट अनलॉक करने के लिए आपके बॉयोमीट्रिक डेटा को स्कैन करेगा। यह पूरी प्रक्रिया तत्काल और बेहद सुरक्षित होगी। OnePlus 6T में एक डिवाड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है। सॉफ्टवेयर के फ्रंट पर, OnePlus 6T OxygenOS पर बेस्ड एंड्रायड 9.0 पाई के साथ आता है। कंपनी ने बताया कि वह यूआई में बदलाव करेगा। हम सॉफ़्टवेयर tweaks के माध्यम से कैमरा सुधार की भी उम्मीद कर सकते हैं। इसके अलावा इस फोन में 3,700 एमएएच की बैटरी भी दी गई है।

वनप्लस 6 टी के साथ, कंपनी यह सुनिश्चित करेगी कि आप नवीनतम और सर्वोत्तम श्रेणी के मोबाइल सॉफ्टवेयर प्रदर्शन का अनुभव करें। वनप्लस 6T नवीनतम एंड्रॉइड पाई आउट ऑफ़ द बॉक्स चलाने के लिए भारत में पहला गैर-पिक्सेल स्मार्टफोन होगा। वनप्लस 6 टी के साथ, आपको अपग्रेड किए गए इशारे नेविगेशन फीचर्स, लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ के लिए नए अनुकूली बैटरी मोड, बेहतर मेमोरी मैनेजमेंट, एडवांस्ड डिस्टर्ब मोड और बहुत कुछ का अनुभव होगा। डिवाइस में एक नया यूआई होगा जो इसे ऑक्सीजनोस का सबसे विशिष्ट और सहज संस्करण बना देगा। OnePlus 6T का एक और गेम-बदलता पहलू नया बुलेट इयरफ़ोन होगा।

OnePlus 6T उपयोगकर्ताओं को हानि रहित ऑडियो अनुभव देने के लिए टाइप-सी पोर्ट का उपयोग करेगा। ब्रांड ने हैंडसेट के ऑडियो अनुभव और समग्र बैटरी जीवन को बेहतर बनाने के लिए 3.5 मिमी हेडफ़ोन जैक को हटा दिया है। ऑडियो जैक को हटाकर सहेजी गई अतिरिक्त जगह ने वनप्लस इंजीनियरों को एक शक्तिशाली बैटरी इकाई जोड़ने में सक्षम बनाया है। स्मार्टफोन में डुअल रीयर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 16 मेगापिक्सेल प्राइमरी सेंसर और 20 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर शामिल है। साथ ही कैमरा ओआईएस, ईआईएस और 480 एफपीएस slow-mo वीडियो को सपोर्ट करता है। OnePlus 6T में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।

Related posts

इस सरल विधि से घर पर बनाएं स्पेशल अचारी पनीर…

Atul kashyap

तीन दिवसीय योग शिविर की सफलता को गांव दर गांव किया जनसंपर्क

Editor

शिल्पा ने शिरडी के साईं पर चढ़ाया सोने का मुकुट, जानिए इसकी कीमत

Editor