Entertainment India Latest News Top News

लता मंगेशकर नाराज है इस गाने को लेकर, जानिए वजह

जयपुर: निर्माता निर्देशक इन्द्र कुमार की 22 फरवरी को प्रदर्शित होने वाली फिल्म ‘टोटल धमाल इन दिनों अपने जारी ट्रेलर और टीजर के चलते सुर्खियों में बनी हुई है, वहीं दूसरी ओर इस फिल्म के गीतों को लेकर विवाद होने शुरू हो गए हैं। हाल ही में इस फिल्म का दूसरा गीत ‘मूंगड़ा जारी किया गया था, जिसमें अजय देवगन के साथ सोनाक्षी सिन्हा नजर आई थीं। श्रोताओं-दर्शकों को फिल्म का यह गीत बिलकुल पसन्द नहीं आया। श्रोताओं-दर्शकों के साथ ही यह बॉलीवुड को भी पसन्द नहीं आया।इस गीत के जारी होने के बाद से ही यह विवादों में आ गया है। पहले इस गीत को दर्शकों ने नकारा और फिर मूल गीत की गायिका उषा मंगेशकर ने इसकी बहुत आलोचना की थी। अब इस गीत को लेकर लीजेंड गायिका लता मंगेशकर ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

अपने एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि उन्हें यह गाना पसन्द नहीं आया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज तो कोई उनके गाये हुए गानों को रीमेक करने से पहले मूल गीत के गायकों से रीमेक की इजाजत तक नहीं लेता। पहले हमारे गानों को काफी अच्छे से डील किया जाता था और उन्हें काफी सेंस के साथ बनाया जाता था। उन गानों की आहूति चढ़ाना अच्छी नहीं है। ‘मूंगड़ा’ गीत मूल रूप से राज एन सिप्पी निर्देशित फिल्म ‘इनकार’ का है, जिसमें विनोद खन्ना और अमजद खान ने मुख्य भूमिकाएँ अभिनीत की थी। इस गीत को इनकार में हेलन के ऊपर फिल्माया गया था, जिसमें उन्होंने इसमें मराठी नृत्य को मराठी पहनावे के साथ पेश किया था। यह गीत फिल्म में देसी दारू के ठेके पर फिल्माया गया था।

टोटल धमाल में इस गीत को रीमेक किया गया है, जो मूल गीत के प्रभाव को पूरी तरह से खत्म कर देता है। इनकार के मूंगडा को संगीतकार राजेश रोशन ने संगीतबद्ध किया था। उन्होंने भी इस गीत के जारी होने के बाद कहा था कि लगता है म्यूजिक इंडस्ट्री ने नए गानों को बनाने का कॉन्फिडेंस खो दिया है।लता मंगेशकर और राजेश रोशन द्वारा अपनी फिल्म के गीत की आलोचना का जवाब देते हुए निर्माता निर्देशक इन्द्र कुमार ने कहा है कि जब रोहित शेट्टी ने मेरी फिल्म ‘इश्क’ के गीत ‘नींद चुराई मेरी तूने ओ सनम’ को ‘सिम्बा’ में रीमेक किया था तब वो भी मेरे कोई इजाजत लेने नहीं आये थे। म्यूजिक लेबल के पास सारे राइट्स होते है और उस लेबल के ओनर को अधिकार है कि वह क्या करना चाहता है।

Related posts

नाबालिग की हो रही थी CM योगी के कार्यक्रम में शादी, स्वामी प्रसाद मौर्य ने रुकवाई…

Editor

राइफलमैन औरंगजेब की हत्‍या के सिलसिले में सेना ने तीन जवानों हिरासत में

Editor

INDvsWI 2nd Test Live: होल्डर और रोस्टन ने वेस्टइंडीज की पारी को संभाला, स्कोर 250 के पार

Editor