India Latest News Sports Top News

केजरीवाल सरकार ने खोला एशियन गेम्स पदक विजेताओं के लिए खजाना, देंगे नौकरी भी…

नई दिल्ली: भारतीय खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स 2018 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 69 पदक जीते। यह एशियन खेलों में भारत का अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है। 1951 में भी भारत ने इतने ही स्वर्ण जीते थे। वहीं, एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए दिल्ली सरकार ने खजाना खोल दिया है। इसके अतिरिक्त दिल्ली सरकार ने खिलाड़ियों को नौकरी देने का ऐलान भी किया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एशियन गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए इनामी राशि बढ़ाने का फैसला किया है।

सीएम केजरीवाल ने गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को 20 लाख की जगह अब एक करोड़ रु देने का ऐलान किया है। जबकि सिल्वर जीतने वाले खिलाड़ियों को अब 14 लाख के बदले 75 लाख रु देने का फैसला किया है। वहीं, कांस्य जीतने वाले खिलाड़ियों को 10 लाख की जगह अब 50 लाख रु की इनामी राशि देने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों के लिए सरकार नौकरी की व्यवस्था भी करेगी।

बता दें कि एशियाई खेलों में ये भारत का अबतक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है। इसके पहले भारत ने 15 स्वर्ण, 16 रजत और 20 कांस्य के साथ कुल 51 पदक जीतकर तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया था। कुल पदकों के मामले में भी भारत ने 2010 एशियाई खेलों के अपने प्रदर्शन को ही पीछे छोड़ दिया। चीन के ग्वांगझू में हुए 2010 एशियाई खेलों में भारत ने कुल 65 पदक जीते थे।

Related posts

 13 जनवरी को ही मनाए लोहड़ी पर्व, यह है शुभ मुहर्रत 

Editor

जानिये कैसे बनाये अपने पुराने टॉप से स्टाइलिश बैग…

Ankit Sharma

मॉनसून सत्र: शिवसेना का अविश्वास प्रस्ताव पर सस्पेंस, भाजपा बोली- वो हमारे साथ हैं…

Ankit Sharma