India Latest News Sports Top News

IND vs NZ:4th ODI Preview: रोहित की अगुआई में क्या 52 साल बाद भारत बदलेगा इतिहास ?

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैच की सीरीज का चौथा वनडे 31 जनवरी को सेडॉन पार्क में खेला जाना है। भारत ने पहला वनडे नेपियर में 8 विकेट से जीता था। दूसरा और तीसरा वनडे बे ओवल के मैदान ने क्रमश: 90 रन और सात विकेट से अपने नाम किया था। भारत ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त पहले ही ले ली है। विराट कोहली को बोर्ड ने आराम दिया है ऐसे में टीम कमान रोहित शर्मा के हाथ में होगी।

रोहित के पास इतिहास बदलने का मौका:  रोहित की अगुवाई में अगर टीम इंडिया अपनी बढ़त को 4-0 कर लेती तो है 52 साल के इतिहास में किसी भी प्रारूप में न्यूजीलैंड में यह उसकी सबसे बड़ी जीत होगी। इससे पहले 1967 न्यूजीलैंड दौरे पर ऐसी जीत मिली थी। रोहित के पास इतिहास बदलने का शानदार मौका होगा।

रोहित खेलेंगे 200वां वनडे: 31 जनवरी का वनडे रोहित शर्मा के लिए खास होने वाला है। रोहित शर्मा इस दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में अपना 200वां वनडे मैच खेलने उतरेंगे। इसके साथ ही वह 200 या इससे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले भारत के 14वें क्रिकेटर बन जाएंगे। वर्तमान भारतीय टीम में रोहित के अलावा सिर्फ विराट कोहली ने ही 222 वनडे मैच खेले हैं।

कोहली के जगह शुभमन गिल: छुट्टियों पर गए विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तान होंगे जबिक उनकी जगह टीम में शुभमन गिल को खिलाया जा सकता है। विराट कोहली ने खुद शुभमन की तारीफ करते हुए उन्हें बेहतरीन खिलाड़ी बताया था। अंडर-19 क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी के लिए नामी क्रिकेटर शुभमन को टीम इंडिया में जगह मिलने के पूरे आसार हैं।

रोहित तोड़ सकते हैं धोनी का यह रिकॉर्ड: रोहित के पास मौका होगा कि वह बतौर भारतीय खिलाड़ी सबसे ज्यादा छक्का अपने नाम कर लें। फिलहाल यह रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। वह अबतक 215 छक्के लगा चुके हैं। वही रोहित शर्मा ने भी 215 छक्के लगाए हैं। ऐसे में अगर वह सिक्स लगाते हैं तो धोनी को इस मामले में वह पीछे छोड़ देंगे।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या ।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, टाम लैथम, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, टाड एस्टल, लोकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, मिशेल सेंटनर और टिम साउथी।

Related posts

भारी तबाही मचाई हिमाचल में लगातार हो रही बारिश ने, अबतक 16 की मौत…

Ankit Sharma

2200 से ज्यादा कार ​रजिस्टर्ड है पाकिस्तान के पूर्व जज के नाम

Editor

चुनाव से पहले घर बैठे ऐसे करें वोटर कार्ड के लिए अप्लाई

Editor