Allahabad Crime India Latest News Top News Uttar Pradesh

यूपी के इस बैंक में दिनदहाड़े लाखों की डकैती, वारदात हुई CCTV में कैद

प्रतापगढ़: यूपी के प्रतापगढ़ स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में उस वक्त खलबली मच गई जब कुछ नकाबपोश लुटेरों ने बैंक में घुसकर फायरिंग शुरू कर दी। मान्धाता कोतवाली के इलाहाबाद-अयोध्या हाइवे पर स्थित बैंक शाखा में लुटेरों ने बैंककर्मियो को बंधक बना लिया। बंधक बनाने के बाद आरोपियों ने बैंक में 8 लाख 10 हजार रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए। सूचना पाकर नजदीकी पुलिस के साथ पूर्व अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश मिश्रा दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी कर्मचारियों से जुटाने के बाद सीसीटीवी को भी पुलिस ने खंगाला। पुलिस मामले से संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है।

बता दें कि लुटेरों और डकैतों के निशाने पर जिले बैंक काफी दिनों से हैं। यहां पर लुटेरे अक्सर एलआईसी, पोस्ट ऑफिस, बैंक और बैंकों की टाइनी शाखाओं को अक्सर निशाना बनाते रहे हैं। बीते चौदह अगस्त को भी आधा दर्जन बेखौफ डकैतो ने अंतू कोतवाली इलाके के जगेसरगंज स्थित बड़ौदा ग्रामीण बैंक में दिनदहाड़े बैंककर्मियो को बंधक बनाकर छह लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए थे। इतनी बड़ी घटना के मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है, जबकि जुलाई माह से ही एसटीएफ की टीम ने जिले में डेरा जमा रखा है। ग्रामीण बैंक में लूट की घटना में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लुटेरों ने बैंक में घुसकर चाभी के लिए बैंक मैनेजर के साथ मारपीट की।

साथ ही बैंक स्टाफ को भी बंधक बनाकर पीटा गया। लुटेरे बैंक से 6 लाख रुपए से ज्यादा लूट ले गए। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के बाद घटना की कड़ियों को जोड़ा जा रहा है। बैंक मैनेजर ने बताया कि 6 लाख से ज्यादा की रकम को लूटा गया था।

Related posts

सहारनपुर में भारी मात्रा में पकड़ा गया पटाखों का अवैध भंडारण

Editor

दिल्ली डबल मर्डर: जानिए क्यों की फैशन डिजाइनर की उसी के स्टाफ ने हत्या?

Editor

Hike ने पेश किए एनिमेटेड स्टिकर नवरात्रि और दशहरा के मौके पर

Editor