India Latest News Sports Top News

प्रो-वॉलीबॉल लीग की शुरुआत से टीमों में भारी उत्साह

नई दिल्‍ली : कोच्चि और चेन्नई में 2 फ़रवरी से लेकर 22 फ़रवरी तक प्रो-वॉलीबॉल लीग की शुरुआत हो रही है। इसे लेकर भारतीय टीम के कई खिलाड़ी बेहद उत्साहित नज़र आ रहे हैं।लीग के लिए कोच्चि पहुंची टीमों में भारी उत्साह है। खासकर यह देखते हुए कि पहली बार लीग को इतने जबरदस्त तरीके से सभी के सामने लाया जा रहा है। उत्साह भरे इस माहौल को टीम होटल, स्टेडियम और अभ्यास सत्र में भी महसूस किया जा सकता है। भारत में वॉलीबॉल के लिए केरल एक अहम स्थान है।

केरल की टीम कई बार राष्ट्रीय खिताब जीत चुकी है।क्रिकेट की इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के बाद भारत में बैडमिंटन, कबड्डी और रेसलिंग जैसे कई लीगों की शुरुआत हुई और अब कई दूसरे खेल भी इस तरह की लीग की योजना बना रहे हैं। इसी कड़ी में 2 फ़रवरी से लेकर 22 फ़रवरी तक कोच्चि और चेन्नई में प्रो-वॉलीबॉल लीग की शुरुआत हो रही है।भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु के माता-पिता (विजया सिंधु और पीवी रमन्ना) इस खेल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक टीम की नुमाइंदगी करते रहे।

पीवी सिंधु के पिता पीवी रमनन्ना ने 1986 के सिओल एशियाड में भारतीय टीम के साथ कांस्य पदक जीता था।लीग को लेकर बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु बेहद उत्साहित हैं। वो कहती हैं, “यकीनन इस लीग की ज़रूरत थी। इससे इस खेल को ज़रूर फ़ायदा होना चाहिए।”एक नजर में पहली प्रो वॉलीबॉल लीग लीग में 6 टीमें, 18 मैच खिलाड़ी – 84, भारतीय खिलाड़ी 72 लीग 2 से 22 फ़रवरी तक लीग में सबसे महंगे रहे रंजीत रंजीत को अहमदाबाद ने खरीदा टीमें-अहमदाबाद डिफेंडर्स, कैलीकट हीरोज़, चेन्नई स्पार्टन्स टीमें- कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स, यू मुंबा वॉली, ब्लैक हॉक हैदराबादस्थान कोच्चि और चेन्नई में होंगे मैच फाइनल

Related posts

देहरादून-हरिद्वार सहित इन जिलों में आज भारी बारिश की आशंका, उत्तराखंड में हाई अलर्ट…

Atul kashyap

अनियंत्रित होकर गिरी बस एक दर्जन से अधिक यात्रियों की मौत

Editor

जोरों पर है चारधाम यात्रा की तैयारियां, अधिकारियों की बैठक लेंगे सतपाल महाराज…

Editor