Beauty Featured India Lifestyle Top News

चश्मा पहनने वाली लड़कियां ज़रूर ट्राई करें ये मेकअप टिप्स

नई दिल्ली : महिलाओं की आंखे उनकी खूबसूरती में चार-चांद लगाती हैं। काली और बड़ी आंखों वाली महिलाओं के साथ-साथ हरी और भूरी आंखों वाली महिलाओं की खूबसूरती के जलवे, तो क्या कहने? आंखों पर किया गया मामूली सा मेकअप भी महिलाओं की खूबसूरती को कई गुना बड़ा देता है, लेकिन चश्मा पहनने वाली महिलाएं अक्सर अपनी आंखों की खूबसूरती को लेकर परेशान रहती हैं। अगर आप भी नजर का चश्मा पहनती है तो आपके लिए ही हम कुछ जरूरी टिप्स लेकर आएं हैं, चलिए जानते हैं इन मेकअप टिप्स के बारे में| चश्मा पहनने वाली महिलाओं की आंखों के चारों तरफ काले घेरे बन जाते हैं। इसे छुपाने के लिए महिलाएं अतिरिक्त मेकअप करती हैं।

जो बाद में चश्मे से बाहर झांकता हुआ नजर आता हैं। ऐसे में आप अपनी आंखों के मेकअप के लिए नेचुरल तरीकों को ही अपनाएं। इन मेकअप टिप्स को अपनाकर आप आंखों के काले घेरे से छुटकारा पा सकती हैं। इसके लिए इन काले घेरे पर कंसीलर लगाएं, जो आपकी त्वचा के टोन को सही करता हैं। एक अच्छे कंसीलर या आई शैडो की सहायता से अपनी आंखों के भीतरी कोनों को सही तरह से ब्रश की सहायता से मैचअप करें। यदि आप चश्मा पहनती हैं तो शिमरी न्यूड, बेज और शैंपेन रंग का प्रयोग कर सकती हैं। भूरे और बैंगनी आईलाइनर से अपने निचली आई लैश को कलर करें।

अगर आप चश्मा पहनती हैं तो भी आपकी आंखें गुड़िया की तरह बड़ी-बड़ी लगेगी। जो आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देगी। थकान भरी आंखों से छुटकारा पाने के लिए आपको आंख की निचली पलकों में व्हाइट लाइनर का प्रयोग करना होगा। इससे आपकी आंखें बड़ी व चमकदार बनेगी और आपके चेहरे पर ताजगी दिखेगी। चेहरे के मेकअप के दौरान आंखों के साथ-साथ अपने गाल पर भी ध्यान देना बेहद जरूरी हैं। इसके लिए अपने गालों पर ब्लशर से ब्लश लगाना ना भूलें। चश्मा पहनने वाली महिलाओं को अपनी आंखों पर काजल लगाते समय आंखों के कोनों को विंग्ड करना होगा। इससे आपकी आंखें और खूबसूरत दिखेंगी।

Related posts

पासी सम्मेलन में बड़े-बूढ़ों के साथ बच्चों को भी बांटी गई शराब

Editor

जाने कैसे ज्‍यादा एक्‍सरसाइज भी बन सकती है आपके पीरियड टलने की वजह…

Atul kashyap

पाकिस्तान चुनाव परिणाम: भारत पर क्या असर पड़ेगा, इमरान खान के पीएम बनने का?

Ankit Sharma