• Home
  • Uttar Pradesh
  • Agra
  • अलीगढ़: सीएम योगी ने दी शहीद दलवीर सिंह के परिजनों को 25 लाख की आर्थिक मदद
Agra India Latest News political Politics Top News Uttar Pradesh

अलीगढ़: सीएम योगी ने दी शहीद दलवीर सिंह के परिजनों को 25 लाख की आर्थिक मदद

अलीगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए जवान दलवीर सिंह के शोक संतप्त परिवार के लिए सांत्वना व्यक्त की है। इस दौरान सीएम योगी ने शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की। साथ ही कहा कि शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। बता दें शनिवार शाम एलओसी पर जवान नियमित गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान पांव पड़ने पर बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया।

जिसमें अलीगढ़ लोधा क्षेत्र के गांव मूसेपुर निवासी दलवीर सिंह शहीद हो गए। सूचना मिलने पर परिवार में कोहराम मच गया। वहीं पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रही गोलाबारी में श्रीनगर के तंगधार में तैनात अलीगढ़ निवासी सूबेदार चौ. डंबर सिंह घायल होने की खबर है। जानकारी के अनुसार 57 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों का एक दल उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में एलओसी पर गुलाब पोस्ट के आगे नियमित गश्त पर था। गश्त के दौरान दलवीर सिंह का पांव वहां बिछी बारूदी सुरंग पर पड़ गया।

इससे जोरदार धमाका के साथ विस्फोट हो गया। इसमें जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल जवान दलवीर को द्रगमुला सैन्य अस्पताल लाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जवान के पार्थिव शरीर को रविवार दोपहर में श्रीनगर सेना के मुख्यालय लाया गया है। यहां जवानों व अधिकारियों द्वारा श्रद्धांजलि देने के बाद पार्थिव शरीर को अलीगढ़ में लोधा क्षेत्र के गांव मूसेपुर लाया जाएगा। उधर दलवीर ​के शहीद होने की खबर अलीगढ़ पहुंची तो उसके घर में कोहराम मच गया।

Related posts

हिन्दू धर्म में स्‍वास्तिक के चिन्‍ह का क्‍या मतलब है?, कितना पुराना है इसका इतिहास…

Editor

सपा-बसपा के अंबेडकर जयंती मनाने पर भाजपा को आया पसीना

Editor

नेहा धूपिया से ले प्रेग्नेंसी स्‍टाइल‍िश में फैशनेबल बेबी बंप फ्लॉन्‍ट टिप्‍स…

Editor