fast and festivals Happy Diwali India Lifestyle Top News भैया दूज

भाई दूज 2018: प्यारी बहनों के दे ऐसे गिफ्ट जिसे देख खिलखिला उठेंगी बहने

नई दिल्ली : भाई दूज इस साल 9 नवंबर 2018 को यानि शुक्रवार को है और वैसे भी भाई दूज दिवाली के दो दिन बाद यानि दूज को मनाया जाता है। भाई दूज या भैया दूज पर बहने अपने भाई को तिलक लगाती हैं और उनकी आरती उतारती हैं तथा उनके उज्जवल भविष्य और लंबी उम्र की कामना करती हैं। ऐसे में भाई का भी फर्ज है कि आप अपनी प्यारी-सी बहना को बढ़िया-सा उपहार दें। आइए देखते हैं लिस्ट।लड़कियों को घड़ियां भी बहुत पसंद होती हैं। ऐसे में जब बात गैजेट की हो रही है तो आप अपनी मोहब्बत को स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं। उन्हें काफी पसंद आएगी। स्मार्टवॉच आपको 1 हजार रुपये से लेकर 35 हजार तक की रेंज में मिल जाएंगे आपको जानकर आश्चर्य होगा कि यह कोई आम लॉकेट नहीं है। इसके पीछे एक बटन है जिसपर क्लिक करके अपने चाहने वालों को अपात स्थिति में मैसेज भेज सकते हैं। इसके अलावा इस लॉकेट के जरिए लाइव लोकेशन भी शेयर किया जा सकती है। इसकी कीमत 1,999 रुपये है। इसे आप स्नैपडील, फ्लिपकार्ट और अमेजॉन जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

जियो फाई या एयरटेल हॉट-स्पॉट डिवाइस भी गिफ्ट दी जा सकती हैं। इनके जरिए घर या बाहर इंटरनेट का इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है। कुल मिलाकर इसे मोबाइल वाई-फाई राउटर कह सकते हैं। इनकी बैटरी भी शानदार चलती हैं। इनकी कीमत 1 हजार रुपये के करीब है।आजकल लड़कियां क्या, लड़के भी स्मार्टफोन से एक मिनट दूर रहना नहीं चाहते, तो इस वैलेंटाइन आप अपनी प्रेमिका को पावरबैंक गिफ्ट कर सकते हैं। 700 रुपये से लेकर 1,500 रुपये में आपको 11,000 से लेकर 20,000 एमएच तक के पावरबैंक मिल जाएंगे।वैसे तो लड़कियां पहले से ही खुद को सबसे ज्यादा देखना पसंद करती हैं लेकिन स्मार्टफोन के आने के बाद वे खुद को किसी भी दूसरी चीज से ज्यादा पसंद करने लगी हैं। वे दिनभर में कई बार सेल्फी क्लिक करती हैं। ऐसे में आप इंस्टेंट कैमरा गिफ्ट कर सकते हैं, ताकि वे फोटो क्लिक करने के साथ ही प्रिंट भी कर सकेंगी।महिलाएं या लड़कियां अक्सर किसी चीज को कहीं रखकर भूल जाती हैं और यह इसलिए होता है क्योंकि वे सोचती बहुत हैं।

इस समस्या के समाधान के लिए क्यूब की फाइंडर गिफ्ट कर सकते हैं। इसकी मदद से एक ऐप जरिए आप स्मार्टफोन, चाबी समेत कई चीजें खोज सकेंगे। इसकी मदद से आप फोन को बिना टच किए फोटो भी क्लिक कर सकेंगे, लेकिन इसकी कीमत ज्यादा है। इसकी कीमत 8 हजार रुपये है।अगर यह कहा जाए लड़कियां अपनी सेहत को लेकर समझौता नहीं करती हैं तो यह गलत नहीं होगा। अगर आप भी जिसे चाहते हैं और वे अपनी सेहत का ख्याल रखती हैं तो आप उन्हें फिटनेस बैंड गिफ्ट कर सकते हैं। बढ़िया फिटनेस बैंड आपको 1,500 रुपये में भी मिल जाएगा। जैसे- एमआई और एचआरएक्स का फिटनेस बैंड।आखिर गिफ्ट की बात करें तो आप खूबसूरत रंग-बिरंगा या क्रिस्टल का मोबाइल कवर भी गिफ्ट में दे सकते हैं, क्योंकि आपने देखा होगा कि लड़कों के फोन में भले ही कवर हो या ना हो लेकिन लड़कियों के फोन में चमचमाता हुआ कवर जरूर होगा।

Related posts

कुछ ऐसे मनाया नवाजशरीफ ने जेल में देश की आजादी का जश्‍न…

Editor

आइये जाने क्‍यों एक ट्रैजडी बन के रह जाती है, शादी जाने वजह…

Atul kashyap

अल्‍मोड़ा : सोमेश्वर में कार खाई में गिरी, दो लोगों की मौत

Editor