• Home
  • Ed ul zuha
  • बकरा ईद : बाजारों में बढ़ी बकरों की आमद
Ed ul zuha India News Plus Top News

बकरा ईद : बाजारों में बढ़ी बकरों की आमद

eid ul zuha

सहारनपुर। बकरीद को देखते हुए बकरी बाजार में खरीदारी की भारी भीड़ नजर आ रही है। इस त्योहार में बकरे की कुर्बानी दी जाती है। खरीदार बाजार में पहुंचकर अपने मन मुताबिक बकरे को खरीदने में जुटे रहे। शहर के बाकरगंज स्थित बाजार में  सुबह से ही भीड़ दिखाई पड़ने लगी। हजारों लोग बकरा खरीदने के लिए जमा रहे। जनपद के अलावा आसपास के जिले के लोग भी खरीदारी करने पहुंच रहे हैं।

बाजार मालिक जफर गुलाम ने बताया कि बाजार में दो हजार रुपये से लेकर 25 हजार रुपये तक का बकरा मौजूद है। एक सफेद रंग के बकरे ने खरीदारों को आकर्षित किया। इस बकरे की कीमत 22 हजार रुपये तक लग चुकी थी। इसके बावजूद बकरे मालिक ने बकरा नहीं बेचा। बकरा बाजार में इन दिनों मेले जैसा माहौल है। हर कोई बकरा खरीदने के लिए बेताब नजर आ रहा है। 25 सितम्बर को पड़ने वाली बकरीद के लिए कुर्बानी की खातिर बकरे की खरीद शाम तक होती रहती है। फतेहपुर के बाजार में रायबरेली, उन्नाव, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी समेत कई जनपदों के खरीदार पहुंच रहे हैं।

यहां के बाजार में हजारों रंग-बिरंगे बकरे बिकने के लिए मौजूद हैं। बकरा खरीदने की चाहत लेकर पहुंचे लोगों ने भी बाजार के नजारे को चार चांद लगा दिए। अनुमान है कि बाजार में लगभग 10 हजार बकरे बिकने के लिए आए हैं और बड़ी संख्या में उनकी खरीद-फरोख्त भी हुई।

Related posts

निकाह का झांसा देकर की यह घिनौनी दरिंदगी, पुलिस ने नहीं की शिकायत पर कार्रवाई…

Ankit Sharma

अगर आपके बच्चे को भी खांसी रात में सोने नहीं देती तो आपनाए ये टिप्स…

Editor

क्रिसमस पर ट्राई करें कंगना का ये लुक, आप दिखेंगी अलग ही अंदाज में 

Editor