India Latest News Politics Top News Uttar Pradesh Varanasi

योगी के बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार, धर्म को लेकर बोले ये बात…

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बंदर भगाने वाले बयान पर चुटकी ली है। अखिलेश ने कहा है कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि हनुमान चालीसा पढ़ देने से बंदर भाग जाते हैं, जबकि हमें ऐसा पता है कि इससे बंदर पास आते हैं।’ अखिलेश ने यह बात बनारस में कहीं, जब वे गोवर्धन पूजा समारोह में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र पहुंचे। कार्यक्रम के उपरांत वह यहां यादव समाज के लोगों को सम्बोधित करने लगे। इस बीच उन्होंने खिड़कियां घाट से सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि थोड़ा धर्म हमलोग भी जानते हैं, ऐसा नहीं है कि बंदर हनुमान चालीसा सुनकर भाग जाएं। हनुमान चालीसा पढ़ने से तो बंदर पास आते हैं।’

अखिलेश ने ये भी कहा हम लोग अगर गोवर्धन नहीं उठाए तो ये लोग धोखा देते रहेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लोगों को धोखा दिया है। सुनारों के यहां सोने की चोरी हो जाती है। ऐसी ही हत्याएं और लूटपाट बढ़ रही हैं। बनारस से लेकर लखनउू तक क्राइम रिकॉर्ड बहुत खराब है। कानून-व्यवस्था का बुरा हाल है। भाजपा के धार्मिक रंग के सवाल पर अखिलेश ने कहा हमारे लिए धर्म और धर्म की परम्पराए कोई दिखावा नही हो सकती हैं। हमारे लिए धर्म-धर्म है। ये राजनीति का रास्ता नहीं हो सकता। हमारे लिए धर्म जब हमारी पत्नी व्रत रखती हैं घर पर तो पता चल जाता है कि आज कौन सा व्रत रखा है। अगर बृहस्पतिवार का व्रत रखा है तो खाने से पता चल जाता है कि हाँ आज बृहस्पतिवार है।

कभी कपड़ों से पता चल जाता है अब ये बीजेपी वाले बतायें कि वे कौन सा व्रत रखते हैं। जो ज्यादा बोलते हैं, ये बतायें कि कौन सा व्रत रखते हैं? इसलिए मैंने कहा कि धर्म हमारे लिए संस्कृति भी है। धर्म हमें राजनी​ति का रास्ता नहीं दिखाता, लेकिन बीजेपी के लोगों का धर्म राजनी​ति से शुरू होता है।

Related posts

IPL : मैकुलम की खेल भावना से भले ही उनकी टीम हार गई हो, लेकिन क्रिकेट जीत गया !

Editor

लखनऊ में घर से उठा ले गई नेपाल पुलिस सर्राफा व्यापारी को

Editor

अरविंद केजरीवाल और रावण से इतना खौफ, कि बार्डर ही सीज कर दिया

Editor