India Latest News Sports Top News

अजिंक्य रहाणे बनेंगे 2019 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया का हिस्सा

नई दिल्ली : वनडे, टी20 और टेस्ट क्रिकेट में भी अंदर-बाहर होने वाले टीम इंडिया के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने वर्ल्ड कप 2019 में खेलने का दावा पेश किया है। अजिंक्य रहाणे ने भुवनेश्वर में हुए एक स्पोर्ट्स फेस्टिवल के दौरान इस बात का जिक्र किया है। रहाणे ने कहा कि दुख होता है जब आप जानते हैं कि आप अच्छा कर सकते हैं। अजिंक्य रहाणे ने स्पोर्ट्स फेस्टिवल में कहा, “मैं साउथ अफ्रीका में दो टेस्ट मैच नहीं खेला, मैं इस बात से निराश था। यह टीम का निर्णय था और आपको उसका सम्मान करना होता है। लेकिन मुझे पता लग गया था कि मैं जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच खेल रहा हूं। इसलिए कि मैंने सोचा था कि मेरे लिए हीरो बनने का यह सबसे अच्छा अवसर है।

और इसीलिए मैं सोचता हूं कि उस पिच पर 48 रन बनाना किसी शतक से कम नहीं था।” आपको बता दें, अजिंक्य रहाणे ने पिछले 20 मैचों में 32.22 के औसत से सिर्फ 999 रन बनाए हैं। पिछले दो साल से रहाणे की फॉर्म काफी नपी-तुली रही है। इस बात को लेकर भी रहाणे ने कहा, “मैं नहीं सोचता कि इस बात से कोई समस्या है। कई बार ऐसे फेज भी आते हैं, जब आप 30 और 40 रन को शतक या अर्धशतक में नहीं बदल पाते। हर बड़े खिलाड़ी के साथ ऐसा होता है।” वहीं, जब रहाणे से पूछा गया कि क्या आप 2019 का वर्ल्ड कप खेलेंगे? इसके जवाब में अजिंक्य रहाणे ने कहा , “मुझे भरोसा है कि मैं निश्चित रूप से 2019 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनूंगा। इसीलिए मैंने विजय हजारे और देवधर ट्रॉफी खेली।”

बता दें कि रहाणे ने बतौर कप्तान अपनी टीम को फाइनल जिताया था। इसके अलावा खिताबी भिड़ंत में रहाणे ने शानदार शतकीय पारी भी खेली थी।आपकी जानकारी के लिए बता दें, अगले साल मई से जुलाई के बीच होगा। वर्ल्ड कप का वेन्यू इस बार इंग्लैंड और वेल्स है जहां हर एक बल्लेबाज के लिए चुनौती होती है। खासकर अगर बात एशियाई टीमों की हो। हाल ही में इंडिया ने इंग्लैंड में वनडे और टेस्ट सीरीज गंवाई थी। वहां ज्यादातर भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज फेल साबित हुए थे।

Related posts

आपके फेस पर लायेंगे रौनक ये हाईलाइटर हैक्स

Editor

जानिए पनीर की खीर बनाने की रेसिपी

Editor

Hot Photo : सोनाली राउत ने ने शेयर की बिकिनी वाली फोटो

Editor