India Latest News Sports Top News

IIT रुड़की के 35 छात्र समेत 45 लोग लापता

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में ट्रेकिंग के लिए गए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, रुड़की (आईआईटी) के 35 छात्र लापता हो गए हैं। इलाके में बारिश और भारी बर्फबारी की वजह से मौसम खराब है। हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में 45 लोगों के लापता होने की खबर हैं। इन लोगों में 35 छात्र हैं जो आईआईटी रुड़की के हैं। इन छात्रों में से एक की पहचान अंकित भाटी के तौर पर हुई है। अंकित के पिता राजीव भाटी ने बताया कि यह सभी कुल्लू स्थिति हमता ट्रेकिंग पास में ट्रेकिंग करने गए थे।हालांकि अब तक उनके ग्रुप के किसी सदस्य से संपर्क नहीं हो सका है।

लाहौल स्पीति घूमने गए 8 लोग सुरक्षित हैं, जिनकी पहले लापता होने की सूचना था। इसकी जानकारी एसडीएम कीलोंग अमर सिंह नेगी ने दी है। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से सोमवार को आठ लोगों की मौत हो गई और स्कूली बच्चों समेत सैकड़ों लोग राज्य में जगह-जगह फंस गए। अधिकारियों ने कहा कि लगातार तीसरे दिन मूसलाधार बारिश से हुए भूस्खलन के कारण 200 से ज्यादा सड़क मार्ग बाधित हुए हैं। मंडी शहर से बाहर चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग और पठानकोट-चंबा राजमार्ग प्रभावित हुए हैं। मनाली, चंबा और डलहौजी शहर राज्य के बाकी हिस्सों से कट गए हैं।
कुल्लू में जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित किया है। यहां शुरुआती अनुमान के मुताबिक 20 करोड़ की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। कुल्लू जिले के पर्यटन विकास अधिकारी बीएस नेगी का कहना है कि सभी अडवेंचरस खेल जैसे कि पैराग्लाइडिंग और ट्रेकिंग पर रोक लगा दी गई है। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन हमीरपुर, कांगड़ा और कुल्लू में सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

Related posts

Video : इस एक्ट्रेस पर मरते हैं लाखों, हॉट लुक देख्रकर आप हो जाएंगे मदहोश

Editor

बाबा रामदेव का बयान, बोले-अगर रोहिंग्या यहां बसे तो 10 कश्मीर और तैयार हो जाएंगे

Editor

दीवाली पर मेहमानों के लिए बनाएं टेस्टी पिस्ता कलाकंद

Editor