• Home
  • Entertainment
  • बड़ी खबर: अक्षय कुमार लड़ सकते हैं 2019 में लोकसभा चुनाव, पार्टी और सीट भी तय
Entertainment India Latest News Politics Top News

बड़ी खबर: अक्षय कुमार लड़ सकते हैं 2019 में लोकसभा चुनाव, पार्टी और सीट भी तय

जालंधर: बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार सक्रिय राजनीति में आ सकते हैं। खबरें आ रही हैं कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में वह बीजेपी के टिकट से चुनाव लड सकते हैं। अक्षय कुमार लंबे समय से पीएम मोदी के मुरीद रहे हैं। पीएम के शौचालय अभियान का समर्थन करने वाली फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा में वह अभिनय भी कर चुके हैं। मीडिया में ऐसी खबरें आ रही है कि लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा इस बार लुधियाना सीट से अक्षय कुमार को उतारने जा रही है। सूत्र बताते हैं कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस बार पंजाब को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहे हैं, अभिनेता अक्षय कुमार के साथ उनकी नजदीकियां जगजाहिर हैं और अक्षय भी भाजपा अध्यक्ष के साथ लगातार संपर्क में हैं। अगर अक्षय कुमार लुधियाना से चुनाव लड़ते हैं।

तो कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मनीष तिवारी के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। बेशक पंजाब में कांग्रेस की सरकार है लेकिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह चाहते हैं कि किसी भी तरह से पंजाब में ज्यादा से ज्यादा सीटें गठबंधन की झोली में डाली जाएं। इसलिए उन्होंने पिछले दिनों चंडीगढ़ में अकाली दल के नेताओं के साथ बैठक कर आगामी रणनीति बनाई है। लुधियाना की सीट अकाली दल के पास है लेकिन अकाली-भाजपा गठबंधन की ओर से आपसी सहमति से अमृतसर और लुधियाना सीट आपस में बदलने के आसार हैं, क्योंकि पिछले लंबे समय से लुधियाना से अकाली दल व अमृतसर से भाजपा अपना उम्मीदवार उतारती आ रही है। लेकिन इस बार लुधियाना सीट भाजपा के हाथ में आ सकती हैं।

और अमृतसर सीट अकाली दल के पास जहां अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को मैदान में उतारने की चर्चा जोरों से चल रही है। सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री के मलोट दौरे के दौरान सीटों के बंटवारे को लेकर प्रकाश सिंह बादल व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच गुपचुप बातचीत भी हुई है। इससे पहले अमित शाह के चंडीगढ़ दौरे के दौरान भी पंजाब के राजनैतिक हालात पर भाजपा नेता की अकाली नेताओं के साथ विचार विमर्श हो चुका है। अब सारा मामला पार्टी अध्यक्ष अमित शाह खुद देखेंगे। वहीं, भाजपा ने आगामी चुनाव को देखते हुए पंजाब में अपने स्तर पर सर्वेक्षण करवाया है। जिसमें कुछ शहरी सीटों में भाजपा के लिए उम्मीद जगी है। यही वजह है कि भाजपा इस बार लुधियाना सीट से अपना प्रत्याशी मैदान में उतारना चाह रही है।

 

Related posts

नीतीश के इस्तीफे की मांग को लेकर राजद ने बुलाया आज देशव्यापी बंद मुजफ्फरपुर में

Editor

जम्‍मू: पाकिस्‍तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, फायरिंग में आठ माह के बच्‍चे की मौत…

Editor

किसानों से मिले पलानीस्वामी, किसानों की मांग को पीएम मोदी तक पहुंचाने का दिया आश्वासन

Editor